raymond

डीवोर ने जीओपी अटॉर्नी जनरल प्रतियोगिता जीती

पैसे की कमी के बावजूद, जिस व्यक्ति ने सरकार के COVID मास्क जनादेश को पूर्ववत करने में मदद की, वह क्वामे राउल का सामना करने के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार होगा।

शेयर करनाडीवोर ने जीओपी अटॉर्नी जनरल प्रतियोगिता जीती

इलिनोइस अटॉर्नी जनरल के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार, बाएं से: टॉम डेवोर, स्टीव किम और डेविड शेस्तोकस।

फेसबुक

टॉम डेवोर, जिन्होंने गॉव जेबी प्रित्ज़कर के COVID-19 मास्क जनादेश को सफलतापूर्वक चुनौती दी, ने मंगलवार को इलिनोइस अटॉर्नी जनरल के लिए रिपब्लिकन नामांकन जीता और नवंबर में डेमोक्रेट क्वामे राउल का सामना करेंगे।

सोरेंटो के 52 वर्षीय डेवोर ने डियरफील्ड के व्यापार वकील स्टीव किम, जो कि बेहतर वित्त पोषित रिपब्लिकन प्रतिष्ठान के उम्मीदवार थे, और डेविड शेस्तोकस, एक ऑरलैंड पार्क अटॉर्नी को हराया, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की कानूनी टीम का हिस्सा थे, जो पेंसिल्वेनिया में 2020 के चुनाव परिणाम लड़ रहे थे।

90% परिक्षेत्र रिपोर्टिंग के साथ, किम के लिए लगभग 35% और शेस्तोकास के लिए 21% की तुलना में डेवोर के पास लगभग 44% वोट थे।

DeVore के केंद्रीय विषय ने Pritzker के COVID जनादेश पर ध्यान केंद्रित किया है। मंगलवार को, उन्होंने कहा कि राउल बहुत उलझा हुआ है।

डेवोर ने एक साक्षात्कार में कहा, "राउल ने पिछले दो वर्षों से वही किया है जो राज्यपाल ने उनसे करने के लिए कहा है।" "मैं बताऊंगा कि जो भी गवर्नर है, उसे और कोई जनादेश नहीं मिलेगा।"

डिवोर, जिन्होंने प्रित्ज़कर के मुखौटा जनादेश को समाप्त करने में मदद की, फरवरी में दौड़ में कूद गए, राज्यपाल पर उनके COVID-19 कार्यकारी आदेशों के लिए हमला किया।

"पीपुल्स अटॉर्नी" के रूप में प्रचार करते हुए, डेवोर के पास "फ्रीडम" और "लिबर्टी" शब्द हैं जो उसके अग्रभाग पर टैटू हैं और अक्सर प्रित्ज़कर को एक अत्याचारी के रूप में संदर्भित किया जाता है।

"लोगों को डर से पंगु बना दिया गया है और जेबी प्रित्ज़कर को राजा के रूप में शासन करने की इजाजत दी गई है," वे हाल के एक विज्ञापन में कहते हैं। "मैं लोगों को अपनी सरकार वापस लेने और सत्ता को बहाल करने के लिए शिक्षित करने, सशक्त बनाने और लैस करने के लिए अटॉर्नी जनरल के लिए दौड़ रहा हूं।"

शिकागो के अरबपति केन ग्रिफिन के योगदान की बदौलत किम के विशाल धन लाभ के बावजूद दौड़ तंग थी।

किम एक रिपब्लिकन प्रतिष्ठान स्लेट का हिस्सा थे जिसमें गवर्नर उम्मीदवार रिचर्ड इरविन शामिल थे, जिन्होंने ग्रिफिन से $ 50 मिलियन प्राप्त किए। बदले में, इरविन ने उस पैसे का $ 550,000 किम को दिया, राज्य के रिकॉर्ड दिखाते हैं।

अकेले उन योगदानों ने $ 59,000 से अधिक के डेवोर के अभियान डॉलर को बौना बना दिया - इसका लगभग आधा हिस्सा उन्होंने अपनी राजनीतिक समिति को दिए गए ऋणों से लिया।

किम को हाल ही में पूर्व सरकार जिम एडगर ने समर्थन दिया था, जिसे उन्होंने पहले सलाह दी थी।

जनवरी में दौड़ में प्रवेश करते हुए, किम ने हिंसक अपराध और भ्रष्टाचार से लड़ने की कसम खाई, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इलिनोइस को गलत कारणों से "विश्व प्रसिद्ध" बना दिया।

यह रेस अटॉर्नी जनरल के लिए किम की दूसरी दौड़ थी। वह 2010 में तत्कालीन डेमोक्रेटिक अवलंबी लिसा मैडिगन के खिलाफ रिपब्लिकन उम्मीदवार थे, जिन्होंने उस दौड़ में लगभग दो-तिहाई वोट हासिल किया था।

एक बयान में, उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जो कोई भी नवंबर में अटॉर्नी जनरल की दौड़ जीतेगा, वह "अपराध से लड़ने के लिए कड़ी कार्रवाई करेगा, हमारे प्रणालीगत सरकारी भ्रष्टाचार से निपटेगा और उन मुद्दों को संबोधित करेगा जो इलिनोइस के लोगों की गहरी परवाह करते हैं।"

"हमने बहुत से लोगों को सिखाया कि यह कार्यालय कैसा होना चाहिए," शेस्तोकस ने मंगलवार को एक साक्षात्कार में कहा। "अटॉर्नी जनरल का कार्यालय लोगों के लिए वकील माना जाता है।"

शेस्तोकस, जो खुद को "संविधान रक्षक" के रूप में संदर्भित करता है, ने अपनी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया है, "नागरिकों द्वारा राज्य के खिलाफ दायर मुकदमों को हल करने के लिए राज्य द्वारा मौजूदा कानून का पालन करने में विफलता का आरोप लगाया गया है।"

राज्य के रिकॉर्ड के अनुसार, शेस्तोकस ने कोई अभियान योगदान नहीं दिया है।

सबसे नया
घातक शूटिंग दक्षिण पश्चिम की ओर मैकिन्ले पार्क में हुई।
पुलिस ने कहा कि 39 वर्षीय व्यक्ति वेस्ट 36 स्ट्रीट के 2000 ब्लॉक में रात करीब साढ़े 10 बजे फुटपाथ पर खड़ा था, जब किसी ने बाइक पर आकर उसके सीने में गोली मार दी।
राज्य भर में गिने जाने वाले 96% परिसरों के साथ, बेली को 57.4% वोट मिले, जबकि डाउनस्टेट वेंचर कैपिटलिस्ट जेसी सुलिवन के लिए 15.7% और तीसरे स्थान के उम्मीदवार ऑरोरा मेयर रिचर्ड इरविन के लिए 15% थे।
इससे पहले शाम को, डेविस ने एक बयान में मिलर को स्वीकार किया, उसके सबसे बड़े समर्थक के लिए। डेविस ने एक बयान में कहा, "मैं आज रात कांग्रेस महिला मिलर और राष्ट्रपति ट्रम्प को उनकी जीत पर बधाई देना चाहता हूं।" "यह एक कठिन अभियान था, और मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं।"