thesouledstore

बोर्ड ऑफ एड ने स्कूल कटौती, संपत्ति कर वृद्धि चिंताओं पर CPS के $9.5B बजट को मंजूरी दी

स्कूलों में कुछ प्रस्तावित कटौती और संपत्ति कर में वृद्धि पर बजट को आलोचना का सामना करना पड़ा है।

शेयर करनाबोर्ड ऑफ एड ने स्कूल कटौती, संपत्ति कर वृद्धि चिंताओं पर CPS के $9.5B बजट को मंजूरी दी

शिकागो बोर्ड ऑफ एजुकेशन के अध्यक्ष मिगुएल डेल वैले अप्रैल में शिकागो पब्लिक स्कूल मुख्यालय में शिकागो बोर्ड ऑफ एजुकेशन की बैठक के दौरान सुनते हैं।

पैट नाबोंग/सन-टाइम्स फ़ाइल

शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को शिकागो पब्लिक स्कूलों के लिए 9.5 बिलियन डॉलर के बजट को मंजूरी दी, जो चल रही महामारी के बीच स्कूल प्रणाली के लिए नई शैक्षिक प्राथमिकताओं को स्थापित करता है, लेकिन स्कूलों में कुछ प्रस्तावित कटौती पर आलोचना का सामना करना पड़ा है।

बोर्ड ने खर्च करने की योजना को पारित करने में सर्वसम्मति से मतदान किया, लेकिन सदस्यों ने भविष्य के वर्षों में समुदायों की चिंताओं को दूर करने के लिए और अधिक सुधार करने का आग्रह किया, जबकि वित्तीय रूप से जिम्मेदार रहते हुए जिले को तीन साल के समय में वित्तीय चट्टान का सामना करना पड़ा।

अधिवक्ताओं ने सीपीएस की आलोचना की है कि वह महामारी के माध्यम से स्कूलों को सहायता देने के लिए संघीय कोरोनवायरस वायरस फंडिंग में $ 2.8 बिलियन पर पकड़ बना रहा है। लेकिन सीपीएस ने लगातार कहा है कि वह अगले तीन वर्षों में उस पैसे को खर्च करने की योजना बना रही है, जैसा कि सरकार ने अनुमति दी है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि छात्रों का समर्थन जारी रहे।

सीपीएस के सीईओ पेड्रो मार्टिनेज ने बोर्ड को बताया, "हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हम तीन साल के लिए रनवे देने के लिए इन फंडों का उचित निवेश करें क्योंकि हमें लगता है कि हमें तीन साल की स्थिरता की जरूरत है।" "तीन साल क्यों? क्योंकि पिछले तीन वर्षों से हमारे पास स्थिरता के अलावा कुछ भी नहीं है।"

उस संघीय वित्त पोषण की उपलब्धता के बावजूद कुछ स्कूलों के बजट में कटौती के लिए जिले की आलोचना की गई है। अधिकारियों ने अंततः उनमें से कई कटौती को बहाल कर दिया, लेकिन कुछ स्कूल अभी भी अगले साल के लिए अपने बजट में कमी का सामना कर रहे हैं।

शिकागो शिक्षक संघ के अध्यक्ष जेसी शार्की ने बोर्ड को अपनी टिप्पणी में कहा, "स्कूल स्तर के बजट में मौजूदा कटौती, स्पष्ट रूप से छोटी है।" "मैं कहना चाहता हूं कि वे 9 अरब डॉलर के बजट में करीब 12 मिलियन डॉलर हैं। तो मैं इसे स्वीकार करता हूं।

"मैं इसे उठाने का कारण यह है कि दिशा और सिद्धांत के कुछ प्रश्न हैं। मुझे लगता है कि हमें लाइब्रेरियन को काम पर रखना चाहिए, न कि उनकी छंटनी करना। मुझे लगता है कि कम नामांकन संख्या के कारण कई स्कूलों में गहरी कटौती हो रही है।”

मार्टिनेज ने कहा, "कई सच्चाईयाँ हैं जिन्हें एक साथ रखा जा सकता है," कला प्रोग्रामिंग और अतिरिक्त कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए स्कूलों में उनके निवेश का जिक्र करते हुए, जबकि कुछ समुदाय अपने स्कूलों में कटौती की आलोचना करते हैं।

"हमारे पास लगातार नामांकन में गिरावट आई है," मार्टिनेज ने कहा। “हम ऐसे स्कूलों को नहीं देखते हैं जो नामांकन खो देते हैं और फिर अचानक इसे वापस हासिल कर लेते हैं।

"यह एक चुनौती है क्योंकि यह कर्मचारियों को विस्थापित करता है। क्योंकि अगर संसाधन छात्रों का अनुसरण नहीं करते हैं, तो यह हमारे सिस्टम के भीतर और यहां तक ​​कि उसी पड़ोस में असमानता पैदा करता है।

सीपीएस को इस सप्ताह सिविक फेडरेशन द्वारा भी जांच का सामना करना पड़ा, एक करदाता निगरानी समूह जो सीपीएस बजट के विरोध में सामने आया क्योंकि 5% संपत्ति कर वृद्धि की राशि $ 140 मिलियन थी। संगठन ने वृद्धि को खराब समय कहा क्योंकि घर के मालिक महामारी से उबर गए।

समूह ने कहा, "संपत्ति करदाताओं ने पहले से ही एक महत्वपूर्ण बोझ उठाया है जिससे सीपीएस को वित्तीय स्थिरता में बहाल करने में मदद मिली है।"

"महासंघ अच्छी तरह से जानता है कि सीपीएस को आगे मुश्किल विकल्पों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि संघीय निधि समाप्त हो गई है और इसे भविष्य के अंतराल को बंद करने के लिए आवर्ती स्रोतों को खोजना होगा। हालांकि, जिले को ऐसे समय में करदाताओं पर इसके प्रभाव के बारे में पता होना चाहिए जब मुद्रास्फीति की उच्च दर घरेलू बजट को प्रभावित कर रही है और संपत्ति कर एक गृहस्वामी या व्यवसाय के मालिक की भुगतान करने की क्षमता से बंधा नहीं है।

सबसे नया
मेयर लोरी लाइटफुट ने टिप्पणी की - जिसने ट्विटर-कविता को जलाया - ग्रांट पार्क में प्राइड फेस्ट में एक सप्ताहांत उपस्थिति के दौरान। छह महापौर चुनौती देने वालों ने कहा कि वे टिप्पणी से नाराज थे।
शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?
इलिनॉइस अवलंबी प्रतियोगिताओं में कौन जीवित रहेगा? डेमोक्रेटिक पक्ष पर, यह सीन कास्टेन बनाम मैरी न्यूमैन है; और रिपब्लिकन के लिए, यह मैरी मिलर बनाम रॉडनी डेविस है।
सीपीएस कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त नाश्ता और दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए पूरे शहर में स्थान हैं।