pakvsnz

ट्यूनी के पास पुलिस की प्रशंसा के अलावा और कुछ नहीं है—प्राइड परेड के बाद हमलों में 3 शॉट और 3 छुरा घोंपने के बाद भी

"मुझे पुलिस को चिल्लाना है। उन्होंने अद्भुत काम किया। बहुत सारे पुलिस संसाधन थे, ”एल्ड। टॉम ट्यूनी (44वें) ने कहा। "यहां मौजूद लोगों की संख्या को देखते हुए, उन्होंने बहुत अच्छा काम किया ... मैं और कुछ नहीं मांग सकता था।"

शेयर करनाट्यूनी के पास पुलिस की प्रशंसा के अलावा और कुछ नहीं है—प्राइड परेड के बाद हमलों में 3 शॉट और 3 छुरा घोंपने के बाद भी

उत्तर की ओर, रविवार, 26 जून, 2022 को 51वीं वार्षिक गौरव परेड के दौरान दो भव्य मार्शल परेड का नेतृत्व करते हैं। एंथनी वाज़क्वेज़/सन-टाइम्स

एंथोनी वाज़क्वेज़/सन-टाइम्स

शिकागो पुलिस अधीक्षक डेविड ब्राउन ने "बहुत सारे पुलिस संसाधनों" को समर्पित किया - और अधिकारियों ने "आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से" जवाब दिया - प्राइड परेड, एल्ड के लिए लेक व्यू ईस्ट पर उतरने वाली भीड़ के लिए। टॉम ट्यूनी (44 .)वां) ने सोमवार को कहा, भले ही घटना के बाद हुए हमलों में तीन लोगों को गोली मार दी गई और तीन अन्य को चाकू मार दिया गया।

ट्यूनी ने सोमवार को कहा, "लोगों की संख्या को देखते हुए और उसके बाद क्या हुआ - जो मूल रूप से मैं चिंतित था, शाम के 8 बजे से सुबह 4 बजे तक - पुलिस ने आश्चर्यजनक रूप से अच्छी प्रतिक्रिया दी।"

"घटनाएं हुईं। फायरिंग और फिर छुरा घोंपना। लेकिन सभी हमलावर हिरासत में हैं। मैंने कमांडर से यही सुना है," ट्यूनी ने कहा। "यह दुर्भाग्य की बात है। लेकिन मुझे पुलिस को चिल्लाना है। उन्होंने अद्भुत काम किया। पुलिस के पर्याप्त संसाधन थे। न केवल परेड के लिए बल्कि पूरी शाम और सुबह के समय।

"यहां मौजूद लोगों की संख्या को देखते हुए, उन्होंने बहुत अच्छा काम किया," उन्होंने कहा। "मैं और कुछ नहीं मांग सकता था।"

दो साल में शिकागो की पहली प्राइड परेड के बाद के घंटों में रविवार देर रात से सोमवार तड़के तीन लोगों को गोली मार दी गई और तीन अन्य को चाकू मार दिया गया।

शूटिंग नॉर्थ क्लार्क के 3100 ब्लॉक में लगभग 1:30 बजे हुई और कम से कम एक व्यक्ति की हालत गंभीर हो गई। पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और एक बंदूक बरामद की गई।

करीब दो घंटे पहले वेस्ट बेलमोंट के 1000 ब्लॉक में एक लड़ाई के दौरान तीन लोगों को चाकू मारकर एक महिला को गिरफ्तार किया गया था। पीड़ितों में से एक, एक 28 वर्षीय महिला को छाती, हाथ और पीठ में छुरा घोंपने के बाद गंभीर स्थिति में सूचीबद्ध किया गया था।

सोमवार के एक समाचार सम्मेलन के दौरान, ब्राउन ने कहा कि कुछ मौज-मस्ती करने वालों के "शराबी, उपद्रवी व्यवहार" ने अधिकारियों के लिए परेड के बाद की बड़ी भीड़ को संभालना "बहुत चुनौतीपूर्ण" बना दिया।

ब्राउन ने दावा किया कि शिकागो, न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स के सभी पुलिस अधिकारियों को तैनात करना "सैकड़ों हजारों की भीड़ में दो पोर को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त लोग नहीं होते।"

"इसे रोकने के लिए अगली सबसे अच्छी बात व्यक्ति को जवाबदेह ठहराना और तुरंत गिरफ्तारी करना है, जो हुआ है," उन्होंने कहा।

अधीक्षक ने कहा कि कई अधिकारियों को "घूंसे और थप्पड़ मारे गए," जिनमें शामिल हैंशिकागो पुलिस सार्जेंटजिसे उत्तरी क्लार्क स्ट्रीट के 3300 ब्लॉक में एक 21 वर्षीय महिला द्वारा सिर में मुक्का मारे जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसे वह गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहा था।

ब्राउन ने कहा कि "विभिन्न आरोपों" के लिए दिन भर में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि एक पुलिस प्रवक्ता तुरंत हिरासत में लिए गए लोगों की सूची नहीं दे सका।

उन्होंने परेड के बारे में कहा, "कुछ ही घंटे पहले, सभी पृष्ठभूमि के लोग, जिनमें उनके बच्चों के साथ परिवार भी शामिल थे, एक साथ जश्न मना रहे थे।" "किसी भी शिकागोवासी को अपनी सुरक्षा के बारे में दो बार नहीं सोचना चाहिए।"

ब्राउन ने कहा, शहर के अधिकारी अब सीखे गए पाठों की पहचान करने के प्रयास में "आफ्टर-एक्शन" रिपोर्ट संकलित कर रहे हैं, जो चीजें हम बेहतर कर सकते हैं [और] चीजें जो हम जोड़ सकते हैं।" फिर भी, उन्होंने अपने विभाग के सदस्यों को "हमारी योजना का पालन करने के लिए ... कुछ भी होने पर तुरंत प्रतिक्रिया देने" का श्रेय दिया।

"और ठीक यही हुआ," उन्होंने कहा।

परेड के लिए रन-अप में, ट्यूनी ने ब्राउन को एक टाउन हॉल डिस्ट्रिक्ट को किनारे करने के लिए और अधिक संसाधनों के लिए अनुरोध करते हुए एक पत्र भेजा था, जिस दिन मेयर लोरी लाइटफुट ने पदभार ग्रहण किया था, उस दिन की तुलना में 110 कम अधिकारी हैं।

सोमवार को, ट्यूनी ने अतिरिक्त मदद के लिए उनके आह्वान पर ध्यान देने के लिए ब्राउन की प्रशंसा की। उन्होंने अनुमान लगाया कि परेड और उसके बाद के लिए "1,000 और 2,000 के बीच" पुलिस अधिकारी नियुक्त किए गए थे।

भले ही पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्र को संतृप्त कर दिया, टुनी ने तर्क दिया कि शूटिंग और छुरा घोंपने से रोकने के लिए पुलिस पर कठोर दबाव डाला गया था।

“इस मोहल्ले में युवाओं के आने की एक पूरी दूसरी लहर है कि … LGBT हो भी सकता है और नहीं भी। वे बस एक अच्छे समय के लिए बाहर हैं ... मुझे यह भी नहीं पता कि पूरी शाम में कितने लोग थे। लेकिन यह हालस्टेड और बेलमोंट पर दीवार से दीवार तक था। और निश्चित रूप से, वहाँ एक बुरा तत्व था, ”उन्होंने कहा।

"मैं यह नहीं कह रहा हूं कि इसे रोका नहीं जा सकता था," उन्होंने कहा। "लेकिन प्रतिक्रिया त्वरित थी और पुलिस कवरेज बहुत बढ़िया था। मैं इस पर पुलिस की आलोचना नहीं करने जा रहा हूं ... परिस्थितियों को देखते हुए, मैं और अधिक पुलिस संसाधनों की मांग नहीं कर सकता था।"

शिकागो पुलिस विभाग की प्रशंसा ट्यूनी के लिए लगभग एक चेहरा है।

मार्च में, 47 वर्षीय हर्मिलो बेल्ट्रान की 3548 नॉर्थ क्लार्क सेंट में हैप्पी कैंपर रेस्तरां के पीछे गोली मारकर हत्या करने के बाद, ट्यूनी ने पुलिस संसाधनों में कमी पर शोक व्यक्त किया।

दो बच्चों का पिता, बेल्ट्रान हैप्पी कैंपर में एक संरक्षक के रूप में चांदनी कर रहा था, जब वह एक स्पष्ट डकैती के प्रयास के दौरान मारा गया था। उसका बटुआ गायब था। गली में उसका मोबाइल मिला था।

बेल्ट्रान काविधवा ने चैनल 7 . को बताया वह अक्सर यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पति के साथ Wrigleyville जाती थी कि वह सुरक्षित है। लेकिन मार्च की उस भयावह रात को नहीं।

"किसी कारण से, उसने मुझे जगाने की जहमत नहीं उठाई," उसने तब कहा।

“उसे उन लोगों ने ले लिया जो नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं। उन्होंने हमारी बेटियों को अनाथ छोड़ दिया... यह एक बहुत बड़ा दर्द है जिसे कभी ठीक नहीं किया जा सकता है। यह मेरे दिल में और हमारे घर में एक खाली जगह छोड़ गया है।”


सबसे नया
शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?
इलिनॉइस अवलंबी प्रतियोगिताओं में कौन जीवित रहेगा? डेमोक्रेटिक पक्ष पर, यह सीन कास्टेन बनाम मैरी न्यूमैन है; और रिपब्लिकन के लिए, यह मैरी मिलर बनाम रॉडनी डेविस है।
सीपीएस कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त नाश्ता और दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए पूरे शहर में स्थान हैं।