fcb

निरीक्षण एजेंसी को कोई सबूत नहीं मिला, नॉर्थ एवेन्यू बीच पर शिकागो पुलिस और महिला के बीच टकराव में दौड़ एक कारक थी

एजेंसी ने कहा कि उसने अधिकारी ब्रूस डाइकर के खिलाफ पिछली शिकायतों की समीक्षा की, लेकिन "अफ्रीकी अमेरिकियों जैसे संरक्षित समूह के सदस्यों पर निर्देशित या असमान रूप से प्रभावित करने वाले दुर्व्यवहार का एक पैटर्न स्थापित नहीं कर सका।"

शेयर करनानिरीक्षण एजेंसी को कोई सबूत नहीं मिला, नॉर्थ एवेन्यू बीच पर शिकागो पुलिस और महिला के बीच टकराव में दौड़ एक कारक थी

निकिता ब्राउन के शरीर पर पहने जाने वाले कैमरे के फ़ुटेज से एक सीपीडी अधिकारी द्वारा अगस्त में हुई मुठभेड़ में उस पर लगाम लगाने का प्रयास करने से कुछ सेकंड पहले की छवि तब शुरू हुई जब वह झील के किनारे पार्क के घंटों के बाद अपने कुत्ते को टहला रही थी।

सौटर लॉ फर्म के माध्यम से पुलिस बॉडीकैम फुटेज

एक पुलिस निरीक्षण एजेंसी ने पाया कि पिछले साल नॉर्थ एवेन्यू बीच पर एक अश्वेत महिला और शिकागो के एक पुलिस अधिकारी के साथ टकराव नस्लीय रूप से प्रेरित नहीं था, लेकिन फिर भी सिफारिश की गई कि अधिकारी को अत्यधिक बल के लिए निकाल दिया जाए या निलंबित कर दिया जाए।

अधिकारी, ब्रूस डाइकर,पिछले महीने इस्तीफा दे दिया किसी भी औपचारिक अनुशासनात्मक आरोप को सौंपे जाने से पहले। वह बाद में थाबढ़ी हुई बैटरी और आधिकारिक कदाचार का आरोप लगाया। 

पुलिस जवाबदेही के नागरिक कार्यालय ने गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में कहा कि उपलब्ध सबूत यह स्थापित नहीं कर सके कि महिला, निकिता ब्राउन, "एक गैर-संरक्षित वर्ग के अन्य समान रूप से स्थित व्यक्तियों से अलग व्यवहार किया गया" जब डाइकर ने मांग की कि वह अगस्त की मध्यरात्रि के तुरंत बाद समुद्र तट छोड़ दे। 28 जब वह अपने फ्रेंच बुलडॉग के साथ चल रही थी।

ब्राउन के साथ अपने मुठभेड़ से पहले, डाइकर ने एक अफ्रीकी अमेरिकी जोड़े और चार सफेद या हिस्पैनिक पुरुषों को पार्क छोड़ने का आदेश दिया, सीओपीए के मुताबिक। इन बातचीत के दौरान डाइकर ने अपने शरीर के कैमरे को सक्रिय नहीं किया।

एजेंसी ने कहा कि उसने डाइकर के खिलाफ पिछली शिकायतों की समीक्षा की और "अफ्रीकी अमेरिकियों जैसे संरक्षित समूह के सदस्यों पर निर्देशित, या असंगत रूप से प्रभावित करने वाले दुर्व्यवहार का एक पैटर्न स्थापित नहीं कर सका।"

डाइकर, जो 1998 में शिकागो पुलिस के सिपाही बने, के खिलाफ उनके खिलाफ 25 शिकायतें थीं, जिनमें से तीन को कायम रखा गया था।

ब्राउन ने सन-टाइम्स को बताया कि उनका मानना ​​​​है कि यह घटना नस्लीय रूप से प्रेरित थी, और उन्होंने कहा कि वह डायकर को निकाल दिया और आपराधिक मुकदमा चलाना चाहती थी।उसने एक संघीय मुकदमा दायर किया हैशहर व पुलिस विभाग के खिलाफ

सीओपीए, जिसने अक्टूबर में अपनी जांच समाप्त की, ने पाया कि डायकर ने मुठभेड़ के दौरान कृपालु व्यवहार किया और जब उसने ब्राउन को हाथ, कलाई और कमर से पकड़ लिया तो उसने अत्यधिक बल का प्रयोग किया।

घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो गया। सेलफोन वीडियो, साथ ही डाइकर के बॉडीकैम के फुटेज से पता चलता है कि डायकर अपनी स्क्वाड कार से बाहर निकला और ब्राउन के पास पार्क को छोड़ने की मांग करने के लिए संपर्क किया क्योंकि यह बंद था।

ब्राउन डायकर से दूर चलना शुरू कर देता है, जो उसका पीछा करता है।

"आपको मुझसे दूर जाने की जरूरत है, मुझे खतरा है," उसने कहा।

"अच्छा," डायकर ने जवाब दिया।

"यदि आप चलते नहीं हैं तो मैं आप पर हथकड़ी लगाने वाला हूं," उन्होंने कहा।

"बैक अप," ब्राउन ने डायकर को बताया।

"क्या आप इस पर मेरी परीक्षा लेना चाहते हैं?" डायकर ने कहा।

"बैक अप," ब्राउन ने दोहराया इससे पहले कि डाइकर ने उसे पकड़ लिया और एक मिनट से अधिक समय तक शारीरिक टकराव हुआ।

रिपोर्ट ने निर्धारित किया कि डाइकर ने ब्राउन को गिरफ्तार करने के लिए नहीं बल्कि "अनुचित उद्देश्य के लिए" बल का इस्तेमाल किया, ताकि उसे पार्क छोड़ने और उसे रिकॉर्ड करने से रोकने के लिए उसका फोन ले लिया जा सके।

इसने उन्हें डी-एस्केलेशन तकनीकों का उपयोग नहीं करने के लिए नसीहत दी।

सबसे नया
थॉमसन ने मंगलवार को रेड्स के खिलाफ करियर की उच्चतम 6 1⁄3 पारी खेली।
21 वर्षीय महासभा के दिग्गज और उप अल्पसंख्यक नेता ब्रैडी ने राज्य के कार्यालय के सचिव को आधुनिक बनाने का वादा किया है।
राज्य भर में 84% से अधिक मतों की गिनती के साथ, बेली को 57.2% वोट मिले, जबकि डाउनस्टेट वेंचर कैपिटलिस्ट जेसी सुलिवन के लिए 15.8% और तीसरे स्थान के उम्मीदवार ऑरोरा मेयर रिचर्ड इरविन के लिए 15.4% वोट थे।
डियरफील्ड के वकील स्टीव किम के लिए भारी धन लाभ के बावजूद दौड़ करीब है। टॉम डेवोर के पास थोड़ी सी बढ़त है।
न्यूमैन ने समर्थकों से कहा, "मैंने अभी शॉन के साथ फोन बंद किया और इस दौड़ को जीतने पर उन्हें बधाई दी।" "मुझे पता है कि कुछ लोग इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन हमें एकजुट होने की जरूरत है।"