mitv

मई 2020 के दंगों के दौरान सीपीडी वाहन में आग लगाते समय जोकर मास्क पहनने वाले व्यक्ति को लगभग 3 साल मिलते हैं

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मद्देनजर यहां हुए दंगों और लूटपाट के परिणामस्वरूप ओ'डॉनेल का मामला सबसे हाई-प्रोफाइल है। इसकी कुख्याति उस दिन की अराजकता के बीच एक जोकर के मुखौटे में एक आदमी की झकझोर देने वाली छवियों के कारण है।

शेयर करनामई 2020 के दंगों के दौरान सीपीडी वाहन में आग लगाते समय जोकर मास्क पहनने वाले व्यक्ति को लगभग 3 साल मिलते हैं

टिमोथी ओ'डॉनेल शिकागो में एक जलती हुई शिकागो पुलिस कार के सामने पोज देते हुए।

यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रिकॉर्ड्स

शहर के मई 2020 के दंगों के बीच जोकर मास्क पहनकर शिकागो पुलिस की गाड़ी में आग लगाने वाले पिलसेन को लगभग तीन साल जेल की सजा सुनाई गई है।

अमेरिकी जिला न्यायाधीश एंड्रिया वुड ने बुधवार को टिमोथी ओ'डोनेल को 34 महीने की सजा सुनाई। क्योंकि वह पहले से ही दो साल के लिए सलाखों के पीछे है, सजा की संभावना ओ'डॉनेल को सेवा के लिए कुछ ही महीनों के साथ छोड़ देती है।

"उसने भीड़ के बीच में एक कार में आग लगा दी," वुड ने कहा। "उन्होंने इसे इस तरह से किया जिसका उद्देश्य कानून प्रवर्तन को लक्षित करना था। उसने इसे इस तरह से किया जिससे गंभीर चोट या मौत हो सकती थी। सौभाग्य से, ऐसा नहीं हुआ।"

तत्कालीन मिनियापोलिस पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन द्वारा जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मद्देनजर यहां हुए दंगों और लूटपाट के परिणामस्वरूप ओ'डॉनेल का मामला सबसे हाई-प्रोफाइल है। इसकी कुख्याति उस दिन की अराजकता के बीच एक जोकर के मुखौटे में एक आदमी की झकझोर देने वाली छवियों के कारण है।

और हालांकि एक अभियोजक ने अन्यथा कहा, ओ'डॉनेल के बचाव पक्ष के वकील ने जोर देकर कहा कि "उसने उस दिन उस मुखौटा को पहनने की कीमत चुकाई।"

सजा सुनाए जाने से पहले, ओ'डॉनेल ने "उन लोगों से माफ़ी मांगी जिनके व्यवसाय पूरी तरह बर्बाद हो गए थे" और कहा कि उन्हें खेद है "अगर मैंने किसी भी तरह से शिकागो के चरित्र को चोट पहुंचाई।" उन्होंने कहा कि उन्हें "खुद पर शर्म आती है कि मैं समस्या में शामिल हो गया और समाधान का हिस्सा नहीं।"

अभियोजकों ने कहा कि ओ'डॉनेल ने उस दिन के "पोस्टर चाइल्ड" के रूप में सेवा की, "अपनी कल्पनाओं को जीने के अलावा किसी और कारण से" अराजकता को जोड़ते हुए। उन्होंने कहा कि उन्होंने सीपीडी वाहन में आग लगाने से पहले अपने टैबलेट पर विरोध प्रदर्शनों की फुटेज रिकॉर्ड की, एक बिंदु पर मजाक में कहा कि यह "बारबेक्यू के लिए एक सुंदर दिन" था।

संघीय अभियोजक का कहना है कि इस तस्वीर में जोकर मुखौटा में टिमोथी ओ'डोनेल को दर्शाया गया है।

यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रिकॉर्ड्स

लेकिन बचाव पक्ष के वकील माइकल लियोनार्ड और स्टीव ग्रीनबर्ग ने एक अदालती फाइलिंग में लिखा कि ओ'डॉनेल "जोकर मास्क पहनने के द्वारा बनाए गए उनके व्यक्तित्व के बिल्कुल विपरीत है," जो जन्मदिन का उपहार था। उन्होंने लिखा है कि ओ'डॉनेल "एक विचारशील, रचनात्मक, बौद्धिक और अहिंसक व्यक्ति हैं," और उनकी माँ "कानून प्रवर्तन की एक लंबे समय से सदस्य" थीं।

ओ'डॉनेलपिछले फरवरी में एक याचिका समझौते में भर्ती कराया गया कि 30 मई, 2020 को उत्तरी राज्य के 200 ब्लॉक में खाली सीपीडी वाहन के पास पहुंचने के बाद, उसने "फ्यूल फिलर में रखे कपड़े के एक टुकड़े को जलाने के लिए लाइटर का इस्तेमाल किया" या वाहन के गैस टैंक का इस्तेमाल किया। याचिका के अनुसार, गैस टैंक के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई और आग वाहन के इंटीरियर में फैल गई।

लेकिन ओ'डॉनेल की रक्षा टीम अपने कोर्ट फाइलिंग में वापस चली गई। उन्होंने लिखा है कि "मि. ओ'डॉनेल गैस टैंक के अंदर एक चीर लगाने और वाहन में आग लगाने के अपने प्रयासों में सफल नहीं हुए। वह फ़ेल हो गया।" इसके बजाय, उन्होंने उस वीडियो को "स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करता है" कि "किसी अन्य व्यक्ति ने वाहन में या उस पर एक वस्तु या त्वरक फेंका, और प्रत्यक्ष परिणाम के रूप में यह आग की लपटों में ऊपर चला गया।"

सहायक अमेरिकी अटॉर्नी जेम्स डर्किन ने बुधवार की सुनवाई के दौरान स्वीकार किया कि "और भी लोग थे" जिन्होंने आग को और खराब कर दिया। लेकिन डर्किन ने कहा कि ओ'डॉनेल ने "इसे शुरू किया।" और जज ने लियोनार्ड से बात करते हुए तर्क के खिलाफ पीछे धकेल दिया।

"उसने एक गैस टैंक में आग लगा दी," वुड ने कहा।

लियोनार्ड ने समझाया कि "सचमुच दर्जनों लोग उस कार को नष्ट करने की कोशिश कर रहे थे," लेकिन "श्री ओ'डॉनेल को छोड़कर किसी को भी दंडित नहीं किया जा रहा है।" उन्होंने यह भी तर्क दिया कि ओ'डॉनेल को सीपीडी के लिए $ 58,000 की पूरी बहाली का भुगतान करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। जज नहीं माने।

बचाव पक्ष के वकीलों ने उम्मीद के मुताबिक इशारा किया,जैकब फागुंडो के अलग मामले में , एक स्कूल ऑफ द आर्ट इंस्टीट्यूट का छात्र, जिसने 30 मई, 2020 को दंगों के दौरान शिकागो पुलिस के एक अन्य वाहन में आग लगाना स्वीकार किया। अमेरिकी जिला न्यायाधीश रॉबर्ट गेटलमैन ने फागुंडो को तीन साल की परिवीक्षा दी। इस बीच, ओ'डॉनेल जून 2020 से संघीय हिरासत में है।

ओ'डॉनेल के वकीलों ने लिखा है कि "किसी के लिए भी बहस करने के लिए कोई सैद्धांतिक आधार नहीं है" कि फागुंडो की सजा को देखते हुए ओ'डॉनेल के लिए अतिरिक्त जेल समय उपयुक्त है। वुड ने कहा कि, "दिन के अंत में प्रत्येक सजा एक व्यक्तिगत निर्णय है," और उसने कहा कि ओ'डॉनेल के विपरीत, फागुंडो का कोई आपराधिक इतिहास नहीं था।

लियोनार्ड ने सुनवाई के बाद कहा कि वह सजा में "निराश" थे, लेकिन उन्होंने कहा कि यह उन 46 महीनों से बहुत कम है जो अभियोजकों ने मांगे थे।

अभियोजकों ने 2 जून, 2020 को ओ'डॉनेल पर आरोप लगाया , जब जांचकर्ताओं ने मास्क पहने व्यक्ति की गर्दन पर देखे गए "PRETTY" टैटू के माध्यम से उसे घटना से बांध दिया। एक गवाह द्वारा प्रदान किए गए वीडियो में ओ'डॉनेल को मुखौटा पहने हुए, एक जली हुई वस्तु को पकड़े हुए और सीपीडी वाहन के गैस टैंक में रखते हुए दिखाया गया है।

फेड के अनुसार, एक गवाह द्वारा ली गई एक तस्वीर में ओ'डॉनेल को गैस टैंक को संभालते हुए भी दिखाया गया है। दूसरे में, ओ'डॉनेल जमीन पर बैठे हुए दिखाई दिए, जोकर मुखौटा पहने हुए थे, जबकि वाहन जल रहा था।

एक तीसरी तस्वीर में स्पष्ट रूप से ओ'डॉनेल को जलते हुए वाहन के सामने जोकर मास्क में पोज देते हुए दिखाया गया है। उस एक में, मुखौटा पहने हुए व्यक्ति की गर्दन पर "PRETTY" लिखा हुआ टैटू देखा जा सकता है। ओ'डॉनेल की एक सीपीडी तस्वीर ने उसी टैटू का खुलासा किया।

परिवार के एक सदस्य ने कानून प्रवर्तन को बताया कि ओ'डॉनेल 19वें स्थान के 700 ब्लॉक में एक अपार्टमेंट के एक कमरे में रहता था। अधिकारियों ने तलाशी वारंट प्राप्त किया और अपार्टमेंट की तलाशी ली। खिलाडिय़ों का कहना है कि उन्हें बेडरूम में एक जोकर मास्क मिला।

सबसे नया
थॉमसन ने मंगलवार को रेड्स के खिलाफ करियर की उच्चतम 6 1⁄3 पारी खेली।
21 वर्षीय महासभा के दिग्गज और उप अल्पसंख्यक नेता ब्रैडी ने राज्य के कार्यालय के सचिव को आधुनिक बनाने का वादा किया है।
राज्य भर में 84% से अधिक मतों की गिनती के साथ, बेली को 57.2% वोट मिले, जबकि डाउनस्टेट वेंचर कैपिटलिस्ट जेसी सुलिवन के लिए 15.8% और तीसरे स्थान के उम्मीदवार ऑरोरा मेयर रिचर्ड इरविन के लिए 15.4% वोट थे।
डियरफील्ड के वकील स्टीव किम के लिए भारी धन लाभ के बावजूद दौड़ करीब है। टॉम डेवोर के पास थोड़ी सी बढ़त है।
न्यूमैन ने समर्थकों से कहा, "मैंने अभी शॉन के साथ फोन बंद किया और इस दौड़ को जीतने पर उन्हें बधाई दी।" "मुझे पता है कि कुछ लोग इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन हमें एकजुट होने की जरूरत है।"