00

आपके गर्भपात के बाद, दादी आप पर मुकदमा कर सकती हैं

गर्भपात अधिकारों का विरोध करने वाले एक समूह द्वारा परिचालित मसौदा कानून अमेरिका के एक निगरानी राज्य में आने की ओर इशारा करता है।

शेयर करनाआपके गर्भपात के बाद, दादी आप पर मुकदमा कर सकती हैं

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट, मई के अंत में सुरक्षा बाड़ लगाने के पीछे। कुछ दिनों के भीतर गर्भपात पर शासन करने की उम्मीद है।

गेटी इमेजेज

अब जब यू.एससुप्रीम कोर्ट ने आखिरकार रो बनाम वेड को पलट दिया,एक जूता जिसे हमने मई की शुरुआत से गिराने की उम्मीद की है जब 1973 के फैसले को लेकर एक मसौदा राय लीक हो गई थी, आइए एक संक्षिप्त पॉप क्विज़ करें:

प्रश्न: रो बनाम वेड को उलटने के बारे में वास्तव में क्या बुरा है?

यदि आपने कुछ इस तरह का उत्तर दिया, "अमेरिकी महिलाओं को अपने स्वयं के प्रजनन निर्णय लेने के अधिकार से वंचित करना, पिछले 50 वर्षों से एक स्वतंत्रता का आनंद लेना और दुनिया भर में अधिकांश महिलाओं के लिए विस्तारित," मुझे खेद है, लेकिन आप गलत हैं।

राय बग

राय

वह सिर्फ बुरा हिस्सा है।

वास्तव मेंबुरा हिस्सा, मेरे अनुमान में - और, हाँ, मैं एक आदमी हूं, इसलिए मेरा विचार तिरछा हो सकता है - क्या पुलिस राज्य है जो न केवल गर्भपात प्रदान करने वाले डॉक्टरों को बल्कि गर्भपात की सुविधा देने वाले किसी भी व्यक्ति को दंडित करने के लिए जल्दी से स्थापित किया जाएगा - एक के साथ उल्लेखनीय अपवाद।

लेकिन इसके लिए मेरी बात न लें।

पर एक नज़र डालेंआदर्श कानून राष्ट्रीय जीवन अधिकार समिति द्वारा तैयार किया गया। गर्भपात पर रोक सिर्फ शुरुआत है।

मसौदा नोटों में कहा गया है, "वर्तमान वास्तविकताओं को आपराधिक दंड पर निर्भरता की तुलना में अधिक मजबूत प्रवर्तन व्यवस्था की आवश्यकता है।" अपराधियों को पकड़ने के लिए प्रतीक्षा करना पर्याप्त नहीं है। राज्यों को "रीको-शैली के कानूनों" की आवश्यकता है जो एक आपराधिक साजिश में उसकी "छोटी समस्या" को ठीक करने के लिए सीमा पार मौली को इलिनोइस में घुमाते हैं।

कहाँ से शुरू करें? तथ्य यह है कि एक लड़की 11 साल की है कोई फर्क नहीं पड़ता। (यह एक यादृच्छिक संख्या नहीं है। यह ब्राजील में बलात्कार के बाद गर्भवती हुई लड़की की उम्र है, जहां गर्भपात अवैध है। उसे अब एक न्यायाधीश द्वारा सीमित कर दिया गया है ताकि वह गर्भपात न कर सके।) अन्यथा: "हम गर्भपात को प्रतिबंधित करने की सलाह देते हैं। गर्भवती महिला की मृत्यु को रोकने के अलावा। ”

वे शारीरिक जोखिम, अवधि के बारे में बात कर रहे हैं।

"मनोवैज्ञानिक या भावनात्मक स्थितियों" को जानबूझकर बाहर रखा गया है, क्योंकि, ठीक है, इसे चूसो, बहन, हम उस मार्मिक-फीली गॉब्लेडगूक के लिए नहीं गिर रहे हैं।

कानून अनुशंसा करता है कि गर्भपात स्तर 2 का अपराध हो। इंडियाना में, जहां कानून का मसौदा तैयार करने वाली फर्म आधारित है, वह स्वैच्छिक हत्या, बाल यौन तस्करी और अपहरण के बराबर है, जिसमें 10 से 30 साल की जेल की सजा है।

14 मई को शिकागो के यूनियन पार्क में गर्भपात अधिकार रैली में भाग लेती एक महिला।

गेटी इमेजेज

इन मॉडल कानूनों में एकमात्र शमन कारक एक्स गुणसूत्रों की एक जोड़ी है। ये कानून "गर्भवती महिला को छोड़कर" गर्भपात में शामिल सभी पर लागू होते हैं।

गॉली, ऐसा क्यों है? आपको लगता है कि उकसाने वाली महिला गर्भपात की मांग करने वाली सबसे दोषी पार्टी होगी। और वह होगी, क्या गर्भपात वास्तव में वह हत्या है जिसका धार्मिक कट्टरपंथियों ने दिखावा किया है, जब सुविधाजनक हो। महिला-बहिष्करण बताना, याद दिलाना है कि संपूर्ण गर्भपात-अधिकार आंदोलन वास्तव में बच्चों के बारे में नहीं है, बल्कि महिलाओं से अलग करने वाली एजेंसी है। वे अपने जीवन के स्वामी नहीं हैं, बल्कि मोहरे हैं। कानून की भाषा में गर्भपात की मांग करने वाली महिलाओं की "तस्करी" की जाती है। दूसरों के द्वारा हेरफेर। गर्भपात की मांग के लिए उन्हें दंडित करने का मतलब होगा कि उनकी स्वतंत्र इच्छा है, जो कि महिला होने के नाते, वे नहीं करती हैं। या कम से कम, इन कानूनों के लागू होने के बाद नहीं होगा।

लेकिन हम अभी तक सबसे डरावने हिस्से तक नहीं पहुंचे हैं। न केवल गर्भपात पर प्रतिबंध है, बल्कि लोगों को इन तथाकथित "गर्भपात" के बारे में बताना अपराध है।

"एक वेबसाइट की मेजबानी या रखरखाव, या इंटरनेट सेवा प्रदान करना, जो अवैध गर्भपात प्राप्त करने के प्रयासों को प्रोत्साहित करता है या सुविधा प्रदान करता है" कानून के खिलाफ होगा, मसौदा कानून कहता है, "जानबूझकर या जानबूझकर एक गर्भवती महिला को जानकारी देना, या किसी की मांग करना उसकी ओर से टेलीफोन, इंटरनेट, या संचार के किसी अन्य माध्यम से जानकारी।"

और अगर आपको संदेह है कि यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का स्पष्ट उल्लंघन है, तो कानून आपसे एक कदम आगे है। यह उस तरह की सोच को मना करता है:

"यह [अधिनियम] संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान के पहले संशोधन या [इस राज्य के स्वतंत्र भाषण पर संविधान के प्रावधान] द्वारा संरक्षित भाषण या आचरण पर दायित्व लागू करने के लिए नहीं लगाया जा सकता है।"

ठीक है फिर! और इन अपराधियों का पता कैसे लगाया जा सकता है? क्या होगा यदि किसी महिला की समाप्त गर्भावस्था किसी तरह स्थानीय कांस्टेबुलरी की सूचना से बच जाती है? खैर, उसके रिश्तेदार उसे चालू कर सकते हैं:

"हम उचित राज्य या स्थानीय अधिकारियों और गर्भवती महिला से संबंधित व्यक्तियों द्वारा लाए जाने वाले नागरिक उपचार स्थापित करने की सलाह देते हैं।"

दूसरे शब्दों में, मिसौरी में आपकी अलग धार्मिक कट्टर दादी आपकी माँ द्वारा आपके गर्भपात की ख़बरों को कुरेदने के बाद हर्जाने के लिए आप पर मुकदमा कर सकती हैं।

कल्पना कीजिए कि वह दुनिया कैसी होगी। दरअसल, आपको कल्पना करने की जरूरत नहीं है। हमें बस इंतजार करना है, और हम पता लगा लेंगे।

सबसे नया
शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?
इलिनॉइस अवलंबी प्रतियोगिताओं में कौन जीवित रहेगा? डेमोक्रेटिक पक्ष पर, यह सीन कास्टेन बनाम मैरी न्यूमैन है; और रिपब्लिकन के लिए, यह मैरी मिलर बनाम रॉडनी डेविस है।
सीपीएस कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त नाश्ता और दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए पूरे शहर में स्थान हैं।