rcb

GOP ईसाई धर्म को हथियार बनाता है

"गॉड एंड गन्स" बम्पर स्टिकर्स, टी-शर्ट्स, यार्ड साइन्स और रैलींग क्राइज़ के नए राइट्स वेरिएशन आज एक वास्तविक खतरे की तरह महसूस कर सकते हैं जो कभी-कभी हिंसा का भी अर्थ होता है। निश्चित रूप से नास्तिक हैं जो बोलेंगे।

शेयर करनाGOP ईसाई धर्म को हथियार बनाता है

रेप मार्जोरी टेलर ग्रीन (आर-जीए) 24 मई को रोम, जॉर्जिया में एक प्राथमिक चुनाव निगरानी पार्टी के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हैं।

जेसिका मैकगोवन / गेट्टी छवियां

2015 में वापस, मैंने सी-स्पैन के "बुक टीवी" के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व अर्कांसस सरकार के माइक हुकाबी का साक्षात्कार लिया। उस समय की उनकी नवीनतम पुस्तक, "गॉड, गन्स, ग्रिट्स एंड ग्रेवी" अमेरिकी हार्टलैंड के सभी "बुब्बास" के लिए चिकन-फ्राइड पीन थी।

तटीय "बबलविले" में लोगों पर बुब्बाविल की ईश्वर-भय श्रेष्ठता हुकाबी की विद्वता थी, और वह स्वाभाविक रूप से इसके द्वारा आया था।

साक्षात्कार एक अजीब पक्ष लौटा रहा था। हालाँकि मैं नास्तिक था और हूँ, मैंने पहले ईसाई अमेरिका के बचाव में एक पुस्तक लिखी थी। उन्होंने मेरी किताब के लिए फॉरवर्ड लिखा था, और अब नास्तिक से उनकी धार्मिक अमेरिका को मनाने वाली किताब के बारे में साक्षात्कार करने के लिए कहा।

मैं यह सब दृष्टांत के रूप में कहता हूं: वास्तव में एक समय था जब रिपब्लिकन में भगवान के बारे में हास्य की भावना थी।

स्तंभकार बग

स्तंभकारों

गहन राजनीतिक कवरेज, खेल विश्लेषण, मनोरंजन समीक्षा और सांस्कृतिक टिप्पणी।

किसी तरह, 2015 में, "गॉड, गन्स, ग्रिट्स एंड ग्रेवी", हालांकि अमेरिकी विश्वासियों के अपने लोकलुभावन चित्र में साबुन और कुछ हद तक कार्टूनिस्ट, टकराव, खतरनाक या यहां तक ​​​​कि सभी बहिष्करण महसूस नहीं करते थे। (जब जॉन स्टीवर्ट द्वारा दबाव डाला गया कि क्या हुकाबी का मानना ​​​​था कि "बुब्बा बुलबुले से बेहतर हैं," हुकाबी ने कहा, "नहीं, अलग।")

इसके विपरीत, "गॉड एंड गन्स" बम्पर स्टिकर्स, टी-शर्ट्स, यार्ड साइन्स और रैलींग क्राइज़ के नए राइट्स वेरिएशन आज एक वास्तविक खतरे की तरह महसूस कर सकते हैं, एक ऐसा जो कभी-कभी हिंसा का भी अर्थ होता है।

6 जनवरी को कैपिटल में विद्रोह कई मायनों में एक ईसाई राष्ट्रवादी घटना थी। क्रॉस, ईसाई बैनर और संकेत "यीशु मेरे उद्धारकर्ता हैं, ट्रम्प मेरे राष्ट्रपति हैं" अपरिहार्य थे। एफबीआई द्वारा एक टूटी हुई खिड़की के माध्यम से कैपिटल में प्रवेश करने के आरोप में माइकल स्पार्क्स ने फेसबुक पर लिखा है कि "ट्रम्प जीसस के नाम पर चार और साल आपके अध्यक्ष होंगे।" कई लोगों ने यीशु - और ट्रम्प - को वहाँ रहने का कारण बताया।

"क्यूनॉन शमन", ने सीनेट कक्ष का उल्लंघन किया, प्रार्थना में एक समूह का नेतृत्व किया "स्वर्गीय पिता" को धन्यवाद देने के लिए उन्हें "सभी अत्याचारियों, कम्युनिस्टों और वैश्विक लोगों को एक संदेश भेजने की अनुमति दी कि यह हमारा राष्ट्र है, उनका नहीं। "

धमकी भरे बयानबाजी ने कांग्रेस के कुछ हिस्सों में प्रवेश कर लिया है, जहां अक्सर ईसाई धर्म के नाम पर बंदूकों के साथ पोज देना बन गया है।डे दूर-दराज़ निर्वाचित और उम्मीदवारों के लिए। पिछले साल, केंटकी प्रतिनिधि थॉमस मैसी और कोलोराडो प्रतिनिधि लॉरेन बोएबर्ट ने अपने आग्नेयास्त्रों के शस्त्रागार के साथ ट्विटर पर क्रिसमस कार्ड का कारोबार किया।

राय न्यूज़लेटर

राय इस सप्ताह

राय का एक साप्ताहिक अवलोकन,बाहरी योगदानकर्ताओं, सन-टाइम्स के पाठकों और सीएसटी संपादकीय बोर्ड द्वारा शिकागो, इलिनोइस और हमारे देश को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर विश्लेषण और टिप्पणी।

2020 में, जॉर्जिया रेप। मार्जोरी टेलर ग्रीन ने एक बंदूक और कांग्रेस के तीन डेमोक्रेटिक सदस्यों की छवियों के साथ फेसबुक पर लिखा, "हमें इन समाजवादियों के खिलाफ अपराध करने के लिए मजबूत रूढ़िवादी ईसाइयों की आवश्यकता है जो हमारे देश को अलग करना चाहते हैं।" फेसबुक ने अपनी नीतियों के उल्लंघन के लिए पोस्ट को हटा दिया।

इस बीच, टेक्सास में, राज्य रिपब्लिकन पार्टी एक नए मंच पर मतदान कर रही है, जो भगवान और बंदूकों को सामने और केंद्र में रखता है।

पहले पाँच शब्द हैं "ईश्वर में हमारे विश्वास की पुष्टि करना।" मंच में बंदूकों के 10 उल्लेख और भगवान के 16 उल्लेख शामिल हैं, जिसमें "प्रकृति और प्रकृति के भगवान के नियमों" में विश्वास शामिल है, जिससे स्कूलों को राष्ट्रीय आदर्श वाक्य "इन गॉड वी ट्रस्ट" को प्रदर्शित करने का विकल्प मिलता है, जो "ईश्वर की बाइबिल डिजाइन शादी के लिए" की पुष्टि करता है। और यौन व्यवहार," और "सभी बंदूक नियंत्रण" को "दूसरे संशोधन और हमारे ईश्वर प्रदत्त अधिकारों का उल्लंघन" घोषित करना। आप लगभग सोचते होंगे कि हम एक धर्मतंत्र थे।

यह सब - ईसाई राष्ट्रवाद में वृद्धि और विरोधियों को डराने के लिए विश्वास का शाब्दिक और रूपक हथियार बनाना - जबकि देश कम से कम धार्मिक होता जा रहा है।

एक नए गैलप सर्वेक्षण में पाया गया कि 81% अमेरिकी अब ईश्वर में विश्वास करते हैं, 2017 में 87% से नीचे और गैलप की प्रवृत्ति में एक नया निम्न स्तर है।

देश के लगभग 20% लोग खुद को गैर-आस्तिक मानते हैं, यह विश्वास करना कठिन है कि कांग्रेस में अधिक खुले नास्तिक नहीं हैं। हमें सबसे नज़दीकी एरिज़ोना सेन किर्स्टन सिनेमा मिलती है, जो धार्मिक रूप से असंबद्ध के रूप में पहचान करती है (उसके प्रवक्ता का कहना है कि वह नास्तिक नहीं है)। और कैलिफोर्निया के प्रतिनिधि जारेड हफमैन, जिन्होंने 2017 में घोषणा की कि वह एक मानवतावादी थे, और उन्होंने खुद को "अविश्वास" और "संदेहवादी" भी कहा है।

वह खबर ज्यादा धूमधाम से नहीं मिली थी। स्टीफन कोलबर्ट के शो में उपस्थित होने पर, मेजबान ने मजाक में कहा, "मैं आपको 'हीथेन-स्लेश-हेल-बाउंड' के लिए नीचे रखूंगा।" "

शायद एक अन्य सर्वेक्षण से पता चलता है कि 1973 से 2013 तक सेवा करने वाले कैलिफोर्निया के क्रूर कांग्रेसी स्वर्गीय पीट स्टार्क के बाद से कांग्रेस के लिए चुने गए नास्तिक क्यों नहीं थे।

2019 के गैलप पोल ने अमेरिकियों से पूछा कि वे किसे वोट देने के लिए तैयार थे, 60% ने कहा कि वे एक नास्तिक को वोट देंगे, जबकि 96% जो एक अश्वेत उम्मीदवार को वोट देंगे, एक महिला के लिए 94%, एक समलैंगिक या समलैंगिक उम्मीदवार के लिए 76% और एक मुसलमान के लिए 66%। नास्तिक को हराने वाली एकमात्र श्रेणी समाजवादी (47%) थी।

निश्चित रूप से, कांग्रेस में नास्तिक हैं और कांग्रेस के लिए दौड़ रहे हैं, जैसे अमेरिका में हर जगह नास्तिक हैं, भले ही वे बंद रहें। पार्टी को प्रतिगामी, दंडात्मक और कई बार तेजी से डरावनी जगहों पर मनाने के लिए भगवान का उपयोग करने के अधिकार के साथ, यहाँ उम्मीद है कि वे अंततः छाया से बाहर आने का साहस करेंगे।

SE Cupp CNN पर "SE Cupp Unfiltered" का होस्ट है।

सन-टाइम्स संपादक और ऑप-एड के लिए पत्रों का स्वागत करता है।हमारे दिशानिर्देश देखें.

सबसे नया
शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?
इलिनॉइस अवलंबी प्रतियोगिताओं में कौन जीवित रहेगा? डेमोक्रेटिक पक्ष पर, यह सीन कास्टेन बनाम मैरी न्यूमैन है; और रिपब्लिकन के लिए, यह मैरी मिलर बनाम रॉडनी डेविस है।
सीपीएस कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त नाश्ता और दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए पूरे शहर में स्थान हैं।