faug

स्पीड कैमरा हार को रोकने के लिए लाइटफुट विवादित संसदीय युद्धाभ्यास का उपयोग करता है

सिटी काउंसिल को स्पीड कैमरा टिकटों के लिए मील-प्रति-घंटे की सीमा बढ़ाने से रोकने के लिए वोटों की कमी, महापौर सहयोगियों ने एल्ड से सख्त आपत्तियों पर एक बैठक के लिए वोट में देरी की। एंथोनी बीले (9वें)।

शेयर करनास्पीड कैमरा हार को रोकने के लिए लाइटफुट विवादित संसदीय युद्धाभ्यास का उपयोग करता है

सिटी हॉल में बुधवार को शिकागो सिटी काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मेयर लोरी लाइटफुट।

एशली रेजिन/सन-टाइम्स

मेयर लोरी लाइटफुट ने बुधवार को शिकागो में स्पीड कैमरा टिकट प्राप्त करने से पहले मोटर चालक कितनी तेजी से गाड़ी चला सकते हैं, इस अस्थिर मुद्दे पर हार को टालने के लिए एक विवादित संसदीय युद्धाभ्यास का इस्तेमाल किया।

सिटी काउंसिल फाइनेंस कमेटी द्वारा टिकट की सीमा बढ़ाने के लिए 16 से 15 वोट देने के एक दिन बाद - पोस्ट की गई गति सीमा से 6 मील प्रति घंटे से 10 मील प्रति घंटे तक - महापौर सहयोगियों ने 20 जुलाई को अपनी अगली बैठक तक उच्च सीमा पर विचार करने के अपने अधिकार का प्रयोग किया। .

एल्ड. उच्च टिकट सीमा के लिए नगर परिषद चैंपियन एंथनी बीले (9वें) ने मेयर पर "नियमों में हेरफेर जारी रखने और नियमों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया जब यह उनके लिए सुविधाजनक हो।"

बीले ने फर्श से तर्क दिया कि पूर्ण परिषद के पास उस अध्यादेश पर अंतिम वोट देने के अलावा कोई विकल्प नहीं था जिस पर वह एक साल से अधिक समय से जोर दे रहा था क्योंकि इसे पहले ही एक बार "स्थगित और प्रकाशित" किया जा चुका है और इसमें फिर से देरी नहीं की जा सकती है।

"मैंने अपने 24 वर्षों में कभी भी कुछ भी स्थगित और दो बार प्रकाशित नहीं देखा," उन्होंने कहा।

"अल्डरमेन को तय करने दें, हम इसके साथ क्या करने जा रहे हैं। यह लगातार नहीं कहना चाहिए, 'हम इसे वोट के लिए फर्श पर नहीं लाएंगे।' "

लाइटफुट ने बीले को खारिज कर दिया और बहस को काट दिया क्योंकि उसकी दासता ने उसे फर्श से चिल्लाया।

"हमने इस पर काफी देर तक बहस की है," उसने कहा।

बुधवार को नगर परिषद की बैठक में ए.डी. एंथोनी बीले (नौवें) मेयर लोरी लाइटफुट के अपने अध्यादेश पर एक बार फिर से मतदान में देरी करने के फैसले से नाराज थे, जो स्पीड-कैमरा टिकटों के लिए उच्च सीमा को बहाल करेगा।

एशली रेजिन/सन-टाइम्स

जब बीले ने कुर्सी के फैसले की "सम्मानपूर्वक अपील की" और रोल कॉल वोट की मांग की, तो महापौर ने जवाब दिया, "डी एंड पी बहस योग्य नहीं हैं। वे अपील योग्य नहीं हैं। यह दिलचस्प है कि हर बार जब आप गलत होते हैं, तो आप हर चीज को चुनौती देते हैं।"

बीले तब महापौर के चैलेंजर रे लोपेज़ (15वें) में शामिल हो गए, जो महापौर के सबसे मुखर परिषद आलोचकों में से एक थे, वित्त समिति के एजेंडे पर हर आइटम पर विचार करने में देरी करने के लिए।

"खेल जारी है," रुस्तम से एक घृणित लाइटफुट ने कहा।

आरोपित एल्ड। कैरी ऑस्टिन (34वां) बड़बड़ाते हुए केवल अपना सिर हिला सकी, "बच्चा। बचकाना। ”

एल्ड. आंद्रे वास्केज़ (40 वें) ने कहा, "मैं पूरी तरह से शर्मिंदा होने के रूप में दर्ज होना चाहता हूं और अपने सहयोगियों से रुकने और दूर रहने के लिए कहता हूं।"

वित्त अध्यक्ष स्कॉट वेग्सपैक (32वें) ने उत्तर दिया, "हमारे पास इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग सिस्टम पर 'पूरी तरह से शर्मिंदा' बटन नहीं है"। उन्होंने एल्ड को बताया। सुसान सैडलोव्स्की गरज़ा (10 वां): "वे नुकसान उठा सकते थे और वयस्कों की तरह कार्य कर सकते थे।"

एल्ड. कैरी ऑस्टिन, इसे एल्ड के लिए "बचकाना" कहते हैं। एंथोनी बीले और एल्ड। रे लोपेज़ ने मेयर लोरी लाइटफुट के प्रतिशोध में कई एजेंडा आइटम पर कार्रवाई में देरी करने के लिए स्पीड-कैमरा टिकटों की सीमा बढ़ाने के लिए एक अध्यादेश पर अंतिम वोट बंद करने का फैसला किया।

एशली रेजिन/सन-टाइम्स

जब वित्त समिति का एजेंडा समाप्त हो गया, तो लाइटफुट ने परिषद को अवकाश में खड़े होने का आह्वान किया।

कुछ मिनटों के बाद, परिषद फिर से बुलाई गई। बीले और लोपेज़ ने बजट समिति की रिपोर्ट की मदों को बिना किसी चुनौती के पारित करने की अनुमति दी। उनका प्रतिकार समाप्त हो गया।

बुधवार के डस्ट-अप को विवादित संसदीय फैसलों की एक श्रृंखला में नवीनतम द्वारा प्रेरित किया गया था, बीले का तर्क है, नगर परिषद के लिए अपने स्वयं के वकील और सांसद होने की आवश्यकता को रेखांकित करता हैरॉबर्ट्स रूल्स ऑफ़ ऑर्डर के विपरीत कुर्सी से मेयर के फैसलों का मुकाबला करने के लिए.

यह अभी तक एक और बील धर्मयुद्ध है जो महीनों तक घसीटा गया है और अब तक कहीं नहीं गया है।

एल्ड. रे लोपेज़ (15वें) ने मेयर लोरी लाइटफुट के प्रतिशोध में कई मदों को स्थगित करने और प्रकाशित करने के लिए कदम उठाए, जो एक अध्यादेश पर अंतिम वोट में देरी कर रहे थे जो स्पीड कैमरा टिकटों के लिए मील-प्रति-घंटे की सीमा बढ़ा देगा।

एशली रेजिन/सन-टाइम्स

लाइटफुट ने हार के जबड़े से जीत छीन ली होगी। लेकिन यह अल्पकालिक हो सकता है।

उसे एक और स्टालिंग रणनीति का सहारा लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि इस समय, उसके पास निचली सीमा को बनाए रखने के लिए वोट नहीं हैं, जिसने मार्च 2021 में लगाए जाने के बाद से टिकटों का हिमस्खलन और शहर के लिए $ 59 मिलियन का राजस्व उत्पन्न किया है।

आखिरी मिनट में हाथ घुमाने वाले को छोड़कर, मेयर की हार लाइटफुट के पहले मेयरल वीटो के लिए मंच तैयार कर सकती है - रिचर्ड एम। डेली ने 2006 में बड़े बॉक्स न्यूनतम वेतन अध्यादेश को वीटो करने के बाद शिकागो का पहला वीटो।

मेयर लोरी लाइटफुट ने फैसला सुनाया कि स्पीड-कैमरा टिकटिंग अध्यादेश पर एक वोट फिर से देरी हो सकती है, नगर परिषद के दो सदस्य भी वित्त समिति के एजेंडे पर हर आइटम में देरी करने के लिए चले गए। एक सदस्य ने विवाद को "बचकाना" कहा।

एशली रेजिन/सन-टाइम्स

उस वीटो को ओवरराइड करने के लिए परिषद के दो-तिहाई समर्थन की आवश्यकता होगी। यह 34 सदस्य हैं, एक स्तर बील तक पहुंचने की संभावना नहीं है।

यदि परिषद के अगस्त अवकाश से पहले 20 जुलाई की बैठक में अध्यादेश पारित हो जाता है तो लाइटफुट ने थोड़ा संदेह छोड़ दिया कि उसके हाथ में वीटो पेन है।

यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पास 45 मिलियन डॉलर के राजस्व को बदलने के लिए "आकस्मिक योजना" है, जो टिकट सीमा बढ़ाने पर खो जाएगा, महापौर ने कहा, "मैं कभी ऐसा होने का इरादा नहीं रखता।"

मेयर ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें लगा कि वह "ट्रम्प की बात सुन रही हैं" जब उन्होंने टिकट की सीमा बढ़ाने के समर्थन में बीले द्वारा उठाई जा रही फर्जी दलीलें सुनीं।

उन्होंने एक बार फिर शिकागोवासियों से आग्रह किया कि वे अब और 20 जुलाई के बीच वित्त समिति में उनके खिलाफ मतदान करने वाले 16 बुजुर्गों से संपर्क करें। उनमें मेयर की अपनी परिषद नेतृत्व टीम के छह सदस्य शामिल थे, जिसमें बजट अध्यक्ष पैट डॉवेल (तीसरा), एक अमेरिकी सदन शामिल था। भीड़भाड़ वाले पहले कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट डेमोक्रेटिक प्राइमरी में चल रहे उम्मीदवार।

"कोई भी स्पीड कैमरे पसंद नहीं करता है। मैं समझ गया। लेकिन, यह जीवन और मृत्यु है, ”उसने कहा।

बीले और लोपेज़ द्वारा प्रतिशोध के लिए, महापौर ने संकेत दिया कि एल्ड को आरोपित किया गया था। एडवर्ड बर्क (14 वां) शीनिगन्स के पीछे भारी हाथ था।

"उन दोनों का प्रदर्शन खुद के लिए बोलता है," उसने बर्क और बील के बारे में कहा।

कोई भी जो "कमरा पढ़ता है" देख सकता है कि उनके सहयोगी "लोगों के व्यवसाय के बारे में बनना चाहते हैं" जबकि "वयस्कों की तरह अभिनय करना" - "खेल कौशल और क्षुद्र स्वार्थ" में शामिल नहीं होना, महापौर ने कहा।

महीनों के लिए, लाइटफुट और उसके शीर्ष सहयोगियों ने तर्क दिया है कि स्कूलों और पार्कों के आसपास गति सीमा से अधिक छह से नौ मील प्रति घंटे के बीच पकड़े गए मोटर चालकों को $ 35 टिकट जारी करना शुरू करने का उनका निर्णय सुरक्षा के बारे में था।

लेकिन बुधवार को करीब-करीब तसलीम के बाद भी मेयर ने अपना सुर बदलना जारी रखा.

उसने तर्क दिया कि यह राजस्व के बारे में भी था - और यह कि शहर केवल पुलिस, स्कूल के बाद के कार्यक्रमों, सुरक्षित पैसेज श्रमिकों या बुनियादी ढांचे के लिए "वित्त पोषण नहीं ले सकता"।

महापौर यहां तक ​​​​कि जीत की भविष्यवाणी करने के लिए भी गए जब उच्च गति वाले कैमरे की सीमा अगले महीने अगस्त के अवकाश से पहले अंतिम वोट पर आती है।

बीले ने जवाबी हमले के लिए कोई माफी नहीं मांगी।

“आप किसी को नहीं मार सकते और उनसे दूसरे गाल को मोड़ने की उम्मीद नहीं कर सकते। ऐसा नहीं है कि यह कैसे काम करता है, ”उन्होंने कहा।

भले ही उनके पास मंगलवार को एक उच्च टिकट सीमा के लिए वोट थे, बीले ने स्वीकार किया कि शिकागो की राजनीति में एक महीना अनंत काल है।

"मुझे पता है कि वे लोगों को बुलाएंगे। मुझे पता है कि वे हाथ घुमाने वाले हैं और वे इसे मारने की कोशिश करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने वाले हैं, ”उन्होंने कहा।

योगदान: एशली रेजिन

एक शिकागो स्पीड कैमरा।

स्टेफ़ानो एस्पोसिटो / सन-टाइम्स

सबसे नया
शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?
इलिनॉइस अवलंबी प्रतियोगिताओं में कौन जीवित रहेगा? डेमोक्रेटिक पक्ष पर, यह सीन कास्टेन बनाम मैरी न्यूमैन है; और रिपब्लिकन के लिए, यह मैरी मिलर बनाम रॉडनी डेविस है।
सीपीएस कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त नाश्ता और दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए पूरे शहर में स्थान हैं।