ipllivescoretoday

शीर्षक IX की 50वीं वर्षगांठ पर, स्काई पिछले अनुभवों और भविष्य की पीढ़ियों के लिए क्या आवश्यक है, पर प्रतिबिंबित करता है

स्काई की सभी कहानियों में सबसे आम धागा यह विश्वास है कि महिलाओं की प्रत्येक पीढ़ी के पास यह पिछली पीढ़ी से बेहतर होगी। यह विश्वास एक समझ के साथ आता है कि पीढ़ी अपने स्वयं के प्रत्येक से पहले बदतर अनुभव करती है।

शेयर करनाशीर्षक IX की 50वीं वर्षगांठ पर, स्काई पिछले अनुभवों और भविष्य की पीढ़ियों के लिए क्या आवश्यक है, पर प्रतिबिंबित करता है

"लैला इस विचार से पीड़ित नहीं होगी कि वह पर्याप्त नहीं है," पार्कर ने शीर्षक IX की 50 वीं वर्षगांठ पर विचार करते हुए कहा।

एशली रेजिन/सन-टाइम्स

लॉस एंजेलिस - स्काई के प्रत्येक सदस्य की एक अनूठी कहानी है कि शीर्षक IX का उनके जीवन में क्या अर्थ है और कानून ने उनके अवसरों को कैसे आकार दिया है।

Allie Quigley ने अपनी मां के साथ कॉलेज एथलीटों के रूप में अपने अनुभव के बीच काफी अंतर के बारे में बातचीत साझा की।

कहलेह कॉपर, 2021 WNBA फ़ाइनल MVP, ने बताया कि कैसे वह लड़कों की ग्रीष्मकालीन बास्केटबॉल टीमों में खेलते हुए बड़ी हुई क्योंकि वे अधिक प्रतिस्पर्धी थे और युवा महिलाओं के लिए अवसर सीमित थे।

कानून की 50वीं वर्षगांठ पर विचार करते समय, कैंडेस पार्कर ने एक दोपहर को अपनी बेटी लैला को स्कूल से घर आने के बाद प्रतिबिंबित किया, जब एक लड़के ने उससे कहा, "लड़कियां सुपरहीरो नहीं हो सकतीं।"

अगले दिन, लैला ने स्कूल में अपनी माँ के कैप्टन मार्वल एडिडास के जूते पहने।

पार्कर ने कहा, "लैला इस सोच से पीड़ित नहीं होगी कि वह पर्याप्त नहीं है।" "यह एक माता-पिता के रूप में मेरी नौकरी में एक बड़ा कदम है, यह सुनिश्चित करना कि वह जानती है कि वह शक्तिशाली है। वह जो कुछ भी करना चाहती है वह कर सकती है, और वह किसी भी कमरे में चलने के योग्य है, जिसमें वह चलने के लिए पर्याप्त मेहनत करती है। मैं लाइन में पहला व्यक्ति बनूंगा यदि कोई नियम है कि लड़कों को कुछ ऐसा मिलता है जो लड़कियों तक नहीं पहुंच सकता है, और वह यह जानती है। ”

खिलाड़ियों की कहानियों में आम धागा यह विश्वास है कि महिलाओं की प्रत्येक पीढ़ी पिछली पीढ़ी से बेहतर अनुभव करेगी। यह विश्वास इस समझ के साथ आता है कि पहले की पीढ़ी ने इससे भी बुरा अनुभव किया।

स्काई सहायक कोच टोनी एडवर्ड्स, जो फ्लिंट, मिशिगन में पले-बढ़े, ने राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा कानून में शीर्षक IX पर हस्ताक्षर करने के 14 साल बाद 1986 में टेनेसी में दाखिला लिया।

अपनी भर्ती प्रक्रिया के दौरान, उन्होंने मिशिगन और मिशिगन राज्य का दौरा किया। एडवर्ड्स याद करते हैं कि दोनों स्कूलों में फुटबॉल कार्यक्रम पर जोर दिया गया था।

जब वह टेनेसी पहुंची, तो अंतर स्पष्ट था। पैट समिट इक्विटी की लड़ाई में सिर्फ एक बॉक्स की जाँच नहीं कर रहा था। वह मानक स्थापित कर रही थी।

"मेरे समय के दौरान, [टेनेसी] पुरुषों का बास्केटबॉल कार्यक्रम एक नई सुविधा में चला गया, और महिलाओं का कार्यक्रम उनके साथ चला गया," एडवर्ड्स ने कहा। “पुराने जिम में ठहरने और खेलने का कोई ठिकाना नहीं था। यह देश के बाकी हिस्सों के लिए आंखें खोलने वाला था। उस समय के दौरान, 80 के दशक में, हमने अखाड़ा बेच दिया था।"

शीर्षक IX प्रतिक्रियाशील है और, इसे बरकरार रखने के लिए, विसंगतियां होने पर छात्रों, शिक्षकों, प्रशिक्षकों और अन्य नेताओं से रिपोर्टिंग की आवश्यकता होती है। शीर्षक IX को बनाए रखने के महत्व के सबसे हालिया उदाहरणों में से एक ओरेगॉन के सेडोना प्रिंस ने पुरुषों और महिलाओं के एनसीएए मार्च पागलपन टूर्नामेंट के बीच स्पष्ट असमानताओं को उजागर किया है।

जून के पहले सप्ताह में, क्विग्ले, कॉपर, डाना इवांस और कर्टनी वेंडरस्लूट ने दक्षिण तट के रोसेनब्लम पार्क में एक नवीनीकृत सॉफ्टबॉल मैदान के उद्घाटन में भाग लिया। जब माइक्रोफ़ोन लेने और युवा एथलीटों और उनके परिवारों को संबोधित करने की उनकी बारी थी, तो क्विग्ले ने जोरदार ढंग से शीर्षक IX के महत्व को व्यक्त किया।

उसने उपस्थित लोगों से कहा कि इस कानून के परिणाम को बरकरार रखने का मतलब यह नहीं है कि खेल खेलने वाली हर युवा महिला पेशेवर एथलीट होगी। उसने कहा कि उनमें से कुछ डॉक्टर, शिक्षक, कोच, व्यवसायी और पुलिस अधिकारी बन सकते हैं।

महत्वपूर्ण बात यह है कि उनके पास सफल होने का समान अवसर है।

"जब हम सभी छोटे थे, और शायद हमारे सामने आने वाली महिलाओं के लिए, यह लगभग वैसा ही था जैसा होना चाहिए था," वेंडर्सलूट ने कहा। "ऐसा कुछ है जिसे हमें बदलना है। यह इस तरह नहीं होना चाहिए। महिलाओं को समान अवसर चाहिए।"

सबसे नया
शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?
इलिनॉइस अवलंबी प्रतियोगिताओं में कौन जीवित रहेगा? डेमोक्रेटिक पक्ष पर, यह सीन कास्टेन बनाम मैरी न्यूमैन है; और रिपब्लिकन के लिए, यह मैरी मिलर बनाम रॉडनी डेविस है।
सीपीएस कार्यक्रमों में बच्चों को मुफ्त नाश्ता और दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए पूरे शहर में स्थान हैं।