t20livescore

लड़कों के लिए विकर पार्क शिविर 'मजेदार' 'स्वागत' के रूप में उत्साहित है क्योंकि इसका उद्देश्य 'संपूर्ण व्यक्ति' बनाना है

शिकागो के युवाओं के लिए मिडटाउन सेंटर का ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम नए विकर पार्क स्थान में खुलता है।

शेयर करनालड़कों के लिए विकर पार्क शिविर 'मजेदार' 'स्वागत' के रूप में उत्साहित है क्योंकि इसका उद्देश्य 'संपूर्ण व्यक्ति' बनाना है

विकर पार्क में मिडटाउन बॉयज़ समर अचीवमेंट कैंप में सोमवार को बास्केटबॉल खेल के दौरान एक लड़का जंप शॉट बनाता है

एलिजाबेथ रयमट/सन-टाइम्स

तार के नीचे आकर, रेने मैड्रिड, 11, और रोमन अरेलानो, 8, फ़्री थ्रो लाइन पर खड़े थे।

अवर लेडी ऑफ यूनिटी पैरिश व्यायामशाला का दस फुट का घेरा उनके चार फुट के सिर के ऊपर था। अरेलानो ने पहले गोली मारी; उनकी गेंद साइडलाइन की तरफ जा गिरी। जैसे ही वह इसे रिबाउंड करने गया, मैड्रिड ने अपने पैर जमा लिए और अपना शॉट डूब गया। कोर्ट पर देख रहे एक दर्जन लड़के खुशी से झूम उठे। मैड्रिड ने लड़कों के लिए मिडटाउन सेंटर के ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम में नॉकआउट का अपना पहला गेम जीता था।

कार्यक्रम में 200 से अधिक लड़के भाग ले रहे हैं। 27 जून से 5 अगस्त तक सप्ताह के दिनों में, यह 4वीं से 12वीं कक्षा तक बढ़ने के लिए खुला है। खेल के अलावा, लड़के कक्षाओं, व्यक्तिगत विकास संगोष्ठियों में भाग लेते हैं और आमने-सामने सलाह देते हैं। युवा विकास गैर-लाभकारी मिडटाउन सेंटर द्वारा संचालित, यह कार्यक्रम 1993 से आसपास है।

विकर पार्क स्थान पर यह उनका पहला वर्ष है; यह बकटाउन के एक स्कूल में भी रहा है। पैरिश जिम और कक्षाओं के साथ, उन्हें इस साल पास के जोसेफिनम एकेडमी ऑफ सेक्रेड हार्ट के खेल के मैदानों तक पहुंच प्राप्त होगी।

कार्यक्रम का उद्देश्य शिकागो के आसपास के कम आय वाले छात्रों के लिए है, जिनमें से अधिकांश शिकागो पब्लिक या चार्टर स्कूल के छात्र हैं। छह-सप्ताह के शिविर की लागत $ 275 है, हालांकि सामुदायिक आउटरीच निदेशक विंस मेनो ने कहा कि यदि यह कार्यक्रमों के दाताओं के लिए नहीं होता तो यह अधिक होता।

वे कार्यक्रम के बारे में लड़कों को उत्साहित करने के लिए खेलों पर जोर देते हैं - "कोई भी बच्चा कक्षाओं और सलाह के लिए शिविर में नहीं आना चाहता," 41 वर्षीय मेनो ने समझाया। हालांकि, कार्यक्रम अधिकांश ग्रीष्मकालीन शिविरों की तुलना में थोड़ा गहरा जाने की कोशिश करता है।

वे स्कूल जैसी कक्षाएं प्रदान करते हैं, जो गणित और विज्ञान सहित विशिष्ट विषयों से लेकर शतरंज और प्रसारण पत्रकारिता जैसे अन्य विषयों तक होती हैं। हाई स्कूल के लड़के ग्राफिक डिजाइन, कंप्यूटर विज्ञान, इंजीनियरिंग, वास्तुकला या व्यवसाय में पांच "शिक्षुता" में से एक में भाग लेते हैं।

इस साल लड़के के कार्यक्रम में कोई भी शिक्षक वर्तमान सीपीएस शिक्षक नहीं हैं। कोई भी कर्मचारी महिला भी नहीं है।

"कुछ लोग इसे पुरातन कहते हैं, लेकिन यह हमारे लिए काम करता है। हमें लगता है कि लड़कों को अन्य पुरुषों द्वारा सबसे अच्छा सलाह दी जाती है, ”मेनो ने कहा।

मिडटाउन सेंटर एक गैर-धार्मिक गैर-लाभकारी संस्था है; हालांकि, व्यक्तिगत विकास संगोष्ठी और आमने-सामने परामर्श कार्यक्रम "कैथोलिक नैतिक और सामाजिक शिक्षाओं में निहित हैं", उनकी वेबसाइट के अनुसार, कैथोलिक चर्च के सदस्यों द्वारा 1965 में संगठन की स्थापना पर वापस जा रहे हैं।

विशेष रूप से कैथोलिक संगठन के सदस्यों ओपस देई ने इसे खोजने में मदद की और वे अभी भी इसका समर्थन करते हैं, यहां तक ​​कि प्रोग्राम मेंटर्स रूम और बोर्ड की पेशकश भी करते हैं। सलाहकार उच्च प्रदर्शन करने वाले कॉलेज के छात्र होते हैं जो लड़कों को जानते हैं और उनके साथ अपने गृह जीवन के बारे में बात करते हैं और "सप्ताह का गुण" या लक्ष्य-निर्धारण जैसी चीजों पर चर्चा करते हैं।

हालांकि, "संपूर्ण व्यक्ति" पर उनका ध्यान माता-पिता को आकर्षित करता है, मेनो ने कहा, और क्यों कुछ लड़के वहां पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन पर एक घंटे से अधिक समय व्यतीत करते हैं। "माता-पिता जानते हैं कि इसका उनके बेटे या बेटी पर अच्छा प्रभाव पड़ता है, इसलिए वे वहां पहुंचने के लिए अतिरिक्त प्रयास करते हैं," मेनो ने कहा। (लड़कियों के लिए एक अलग कार्यक्रम है।)

कई लड़कों के लिए, यह सिर्फ दोस्त बनाने का एक मौका है। मेनो ने कहा कि यह कार्यक्रम के मुख्य लक्ष्यों में से एक है।

"मुझे लगता है कि यह मजेदार है," 16 वर्षीय सल्वाडोर रिवेरा ने कहा। "यह एक मजेदार माहौल है, यह अच्छा और स्वागत योग्य है।" उनके दोस्त, 16 वर्षीय जोनाथन गुटिरेज़ ने सहमति व्यक्त की। दो उभरते हुए जूनियर्स सालों पहले कैंप में मिले थे और पास में लंच लेने के लिए बाहर जा रहे थे, यह विशेषाधिकार केवल बड़े लड़कों को ही दिया जाता था।

गुटिरेज़ और रिवेरा जैसे कई लोग साल-दर-साल रुकते हैं, साल के दौरान स्कूल के बाद के कार्यक्रमों में भाग लेंगे और मदद के लिए भी लौटेंगे।

अली मोरालेस ने कहा, "मैं अपने जीवन के ऐसे समय में यहां आया था जब मैं आत्मविश्वास और दोस्त बनाने के मुद्दे पर एक निम्न बिंदु पर था।" 19 वर्षीय डीपॉल छात्र ने कहा कि शिविर ने उसे संबोधित करने में मदद की, और उसने फुटबॉल प्रशिक्षकों में से एक की ओर इशारा किया, जिसके बारे में उसने कहा था कि जब वह छोटा था तो उससे मिला था। दोनों अब पक्के दोस्त हैं। "मुझे लगा जैसे मैं वापस देना चाहता हूं।"

सबसे नया
लुकास गिओलिटो ने एन्जिल्स के खिलाफ सोमवार रात दो रन की गेंद की छह पारियां खेलीं।
जब संघीय नीतियां विफल हो जाती हैं, तो राज्य और अन्य स्थानीय निर्वाचित नेता हमें एक अलग रास्ते पर मार्गदर्शन कर सकते हैं। वोट करें।
मेयर लोरी लाइटफुट ने टिप्पणी की - जिसने ट्विटर-कविता को जलाया - ग्रांट पार्क में प्राइड फेस्ट में एक सप्ताहांत उपस्थिति के दौरान। छह महापौर चुनौती देने वालों ने कहा कि वे टिप्पणी से नाराज थे।
हमें अब तीन महीने हो गए हैं, जुलाई का चौथा सप्ताहांत लगभग हम पर है और व्हाईट सॉक्स कूद की शुरुआत जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है, अभी भी कहीं न कहीं क्षितिज पर है। या यह है?