marykom

कॉमिक्स पत्रकार जोश नेफेल्ड का नया "वैक्सीनेटेड एट द बॉल" समाचार कॉमिक शिकागो की कहानी बताता है कि कैसे एक LGBTQ + घर "पिता" और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण दरों में सुधार करने के लिए काम किया।

जोश नेफेल्ड

यह कॉमिक इस बात की सच्ची कहानी बताती है कि कैसे शिकागो LGBTQ+ हाउस लीडर्स, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने COVID टीकाकरण दरों को बढ़ावा देने के लिए काम किया

कॉमिक्स के पत्रकार जोश न्यूफेल्ड की "वैक्सीनेटेड एट द बॉल" में बताया गया है कि कैसे उन्होंने शिकागो की प्रसिद्ध घरेलू गेंदों और बॉलरूम किंवदंतियों का अपने प्रयासों में उपयोग किया।

शेयर करनायह कॉमिक इस बात की सच्ची कहानी बताती है कि कैसे शिकागो LGBTQ+ हाउस लीडर्स, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने COVID टीकाकरण दरों को बढ़ावा देने के लिए काम किया
शेयर करनायह कॉमिक इस बात की सच्ची कहानी बताती है कि कैसे शिकागो LGBTQ+ हाउस लीडर्स, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने COVID टीकाकरण दरों को बढ़ावा देने के लिए काम किया

"वैक्सीनेटेड एट द बॉल: ए ट्रू स्टोरी अबाउट ट्रस्टेड मेसेंजर्स" में, कॉमिक्स पत्रकार जोश नेफेल्ड ने पिछले साल शिकागो में एक प्रयास की सच्ची कहानी बताने के लिए कॉमिक बुक फॉर्म का उपयोग किया, जिसमें ब्लैक और लातीनी सदस्यों के बीच COVID-19 टीकाकरण दरों को बढ़ाया गया था। शहर का LGBTQ समुदाय।

यह प्रयास शिकागो की प्रसिद्ध घरेलू गेंदों पर केंद्रित था।

जैसा कि न्यूफेल्ड कॉमिक में बताते हैं, "एक घर समान विचारधारा वाले एलजीबीटीक्यू + लोगों का एक समूह है जो समुदाय और समर्थन के लिए एक साथ जुड़ते हैं।

"शिकागो हाउस बॉल्स में, स्थानीय ब्लैक LGBTQ+ समुदाय के लोग पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं।"

कॉमिक में मुख्य पात्र पांच लोग हैं जो एक के सह-लेखक थेलेखअमेरिकन जर्नल ऑफ पब्लिक हेल्थ में और इस प्रयास में शामिल थे:रैंडी बेथ सिंगर,नताशा बदमाश,रेबेका सिंगर,नोएल सी. ग्रीनतथाजहरी टिकटें।

सिंगर, क्रुक्स और सिंगर सभी यूनिवर्सिटी ऑफ इलिनोइस शिकागो कॉलेज ऑफ नर्सिंग में काम करते हैं। ग्रीन शिकागो सेंटर फॉर एचआईवी एलिमिनेशन में आउटरीच और केयर एंगेजमेंट के प्रबंधक हैं। और स्टैम्प हाउस ऑफ़ फेर्रे के लिए एक घर "पिता" है और शिकागो हाउस बॉल लीजेंड है। वह प्रसिद्ध कैब्रिनी ग्रीन हाउसिंग एक्टिविस्ट मैरियन स्टैम्प्स के पोते भी हैं, जिनकी 1996 में मृत्यु हो गई थी।

कॉमिक जर्नल लेख और अन्य स्रोतों पर आधारित है, जिसमें हाल ही में साक्षात्कार न्यूफेल्ड ने कॉमिक के पांच मुख्य पात्रों के साथ किया था, जिनके भाषण-बुलबुले उद्धरण उन साक्षात्कारों या मेडिकल जर्नल लेख से हैं।

आयताकार बक्से में कैप्शन नेफेल्ड की अपनी कथा है, सिवाय इसके कि जब वह सीधे उद्धरण के लिए उद्धरण चिह्नों का उपयोग करता है।

"मैंने रैंडी, नताशा, रेबेका, नोएल और विशेष रूप से जहरी की आवाज़ों को कथा का मार्गदर्शन करने की कोशिश की," नेफेल्ड कहते हैं।

घर की गेंदों में भाग लेने वाले लोगों की छवियां काफी हद तक वास्तविक घटनाओं की तस्वीरों और वीडियो पर आधारित होती हैं। #JamOutSaveLives की तस्वीर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर आए एक वीडियो पर आधारित है।

इस टुकड़े में पैनल और छवियां जो पहली बार नेफेल्ड कॉमिक, "ए टेल ऑफ़ टू पांडेमिक्स" में दिखाई दीं, में शिकागो के अंतिम संस्कार में शोक मनाने वालों का चित्रण शामिल है। टस्केगी प्रयोगों का प्रतिनिधित्व करने वाला पैनल हैतस्वीरों के आधार पर सार्वजनिक रिकॉर्ड में। 1800 के दशक में गुलाम अश्वेत महिलाओं पर जे. मैरियन सिम्स के प्रयोगों का पैनल किस पर आधारित है?रॉबर्ट थोमो द्वारा एक ऐतिहासिक पेंटिंग . और डॉ. लिसा कूपर के उद्धरणों वाले पैनल 2020 में एक नेफेल्ड साक्षात्कार से आते हैं।

नेफेल्ड के लेखक भी हैं"एडी: जलप्रलय के बाद न्यू ऑरलियन्स"और अन्य कार्य, सहितसामाजिक विज्ञान अनुसंधान के बारे में एक कॉमिक्स पत्रकारिता टुकड़ाउपभोक्ता व्यवहार पर।

"जैसा कि मैंने जो सैको और हार्वे पाकर जैसे गैर-काल्पनिक कॉमिक्स कहानीकारों से सीखा, कॉमिक्स का उपयोग अक्सर सहानुभूति पैदा करने और अमूर्त अवधारणाओं को जीवन में लाने के लिए किया जा सकता है," वे कहते हैं। "इसीलिए मैंने इस कहानी के उस भाग का आनंद लिया जो 'आघात-सूचित दृष्टिकोण' और 'नवाचार के प्रसार' सिद्धांत की चर्चा से संबंधित है। मुझे उम्मीद है कि यह अंश इस कहानी और इसके पाठों को नए और अप्रत्याशित तरीकों से जीवंत करेगा।"

यह अंश — एक क्रिएटिव कॉमन्स लाइसेंस के तहत यहाँ पुनर्प्रकाशित — पहली बार दिखाई दियापत्रकार के संसाधन,मीडिया, राजनीति और सार्वजनिक नीति पर हार्वर्ड केनेडी स्कूल के शोरेंस्टीन केंद्र की एक परियोजना।

सबसे नया
ब्रिजपोर्ट संस्थान के बंद होने की खबर फैलते ही मालिकों पर कॉलों की बौछार हो गई। "हम जानते हैं कि हम हमेशा व्यस्त रहते हैं, लेकिन जिस तरह से वे भोजन के बारे में सोचते हैं, और सब कुछ अद्भुत है," सह-मालिक जोसी रोड्रिगेज ने कहा।
गर्भपात पर रोक लगाना धार्मिक उत्पीड़न है।
शिकागो में सवारी करने वाले ड्राइवर और भोजन वितरण कर्मचारी ईंधन की बढ़ती लागत के लिए अपनी ड्राइविंग आदतों को समायोजित कर रहे हैं।
इस क्षेत्र ने हाल ही में अपना पहला एशियाई अमेरिकी नगर परिषद सदस्य प्राप्त करके इतिहास बनाया है, और इसी क्षेत्र को अपने स्वयं के हाई स्कूल की अनुमति देकर इतिहास बनाना चाहिए।
पुलिस और कुक काउंटी के मेडिकल परीक्षक कार्यालय ने कहा कि सेसिलिया थॉमस एक कार के अंदर थी जब एक अन्य कार के पास पहुंची और दूसरी कार के अंदर किसी ने गोली चला दी, जिससे उसके सिर में चोट लग गई।